कमल नाथ सरकार के एक वर्ष पूर्ण होने पर महाकालेश्वर मन्दिर में महारूद्र पाठ का आयोजन

मनोरंजन

Edited By: admin

Updated on: 3 days ago
IMG-20191219-WA0165

गुरूवार को हनुमान अष्टमी के अवसर पर 1100 ब्राह्मणों द्वारा मन्दिर परिसर में विशेष पूजा की गई

उज्जैन 19 दिसम्बर 2019। प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ की सरकार का एक वर्ष का कार्यकाल सफलतापूर्वक पूर्ण होने पर उज्जैन के महाकालेश्वर मन्दिर के परिसर में सात दिवसीय महारूद्र पाठ का आयोजन प्रतिदिन सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक किया जा रहा है। यह महारूद्र पाठ विगत 17 दिसम्बर से प्रारम्भ किया गया है, 23 दिसम्बर को पूर्णाहुति की जाएगी।
गुरूवार 19 दिसम्बर को हनुमान अष्टमी के अवसर पर दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक अभिजीत मुहुर्त में महाकाल मन्दिर प्रांगण में 1100 ब्राह्मणों द्वारा विशेष पूजा-पाठ सम्पन्न कराया गया। इस महायज्ञ के मुख्य यजमान मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ हैं। उनकी ओर से जीवन प्रबंधन गुरू पं.विजयशंकर मेहता और श्रीमती आभा मेहता इस महारूद्र यज्ञ में शामिल हुए तथा पूजा की। मुख्यमंत्री की भगवान महाकालेश्वर पर अटूट श्रद्धा है। इसी के फलस्वरूप उन्होंने बतौर मुख्यमंत्री रहते हुए एक साल का कार्यकाल पूर्ण करने पर इस आयोजन का आव्हान किया।
हनुमान अष्टमी पर अभिजीत मुहुर्त में 1100 वेदपाठी ब्राह्मणों द्वारा विशेष पूजा अभिजीत मुहुर्त में की गई। महारूद्र यज्ञ और विशेष पाठ पुजारी प्रदीप गुरू के आचार्यत्व में किया जा रहा है।